Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आज छत्तीसगढ़ बंद : बेमेतरा हिंसा के विरोध में VHP का छत्‍तीसगढ़ बंद , घटना की न्यायिक जांच की मांग

रायपुर।बेमेतरा में दो समुदायों के बीच हुई झड़प को लेकर विश्व हिन्दू परिषद व अन्य संगठनों ने आज राज्य में ‘बंद’ का आह्वान किया है। इस दौरान रायपुर में दुकानें बंद देखी गई। सड़कों पर पुलिस की तैनाती भी की गई है.




VHP और बीजेपी कार्यकर्ता की अगुआई में रायपुर, बिलासपुर, बेमेतरा, और आस-पास के जिलों में हाईवे और शहर के भीतर चक्का जाम की तैयारी है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रायपुर पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हालांकि चैंबर ऑफ कॉमर्स से बंद का समर्थन नहीं मिला है। रायपुर में जय स्तंभ चौक, फाफाडीह, तेलीबांधा, नया बस

 बता दें कि बेमेतरा जिले के एक गांव में हुई दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक युवक की जान चली गई थी. इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने रायपुर के सबसे बड़े मार्केट शास्त्री बाजार को बंद करा दिया है.बंद के दौरान बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता जय स्तंभ चौक और शास्त्री बाजार में जुटे हैं. विश्व हिंदू परिषद के इस बंद को बीजेपी ने भी अपना समर्थन दिया है.

विश्व हिंदू परिषद इस संपूर्ण घटना की न्यायिक जांच (BEMETRA NEWS)  की मांग करती है। साथ ही साथ दोषियों को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करती है। इस दौरान वीएचपी नेता चंद्रशेखर वर्मा ने लव जिहाद के मुद्दे पर भूपेश सरकार को निशाने पर लिया।

उन्‍होंने कहा, इसी क्षेत्र की 7-8 युवतियों  को पिछले 4-5 सालों में बहला फुसलाकर घर से भगाकर शादी कर लवजिहाद इन जेहादियों के द्वारा किया गया है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुस्लिम जेहादियों का आतंक अपनी चरम पर है। ऐसी घटनाएं पूरे छत्तीसगढ़ के हर जिले में योजनाबद्ध तरीके से हिंदुओं को परेशान एवं डराने के लिए की जा रही है।

भाजपा होगी शामिल

छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ बंद के आह्वान में बीजेपी शामिल हो रही है। गुप्ता ने कहा कि साजा विधानसभा में कुछ लोगों ने साहू नाम के एक व्यक्ति को घेर लिया और पत्थरों और लकड़ियों से मार डाला। उस क्षेत्र में लगातार लव जिहाद के आठ मामले हुए और साहू वहां लोगों को जागरूक कर रहा था कि लव जिहाद एक अपराध है।

बंद को चैम्बर का भी समर्थन 

बेमेतरा जिले में हुई हिंसा के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा आज बुलाए गए छत्तीसगढ़ बंद को चैम्बर ने भी अपना समर्थन दिया है।  बस्तर चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स द्वारा बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। चेम्बर के महामंत्री विमल बोथरा ने बताया कि बेमेतरा जिले में हुई हिंसा से प्रदेश का सामाजिक सौह्रार्द्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है, हम सभी इस प्रकार की घटना का पूरी तरह से विरोध करते हैं।  बेमेतरा क्षेत्र के एक गांव में साम्रदायिक विवाद के बाद युवक की हत्या की घटना निंदनीय है। यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है। इस हमले में जिस युवक की हत्या हुई,चैंबर आफ कामर्स उस परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करता है। 




Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.