Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लोगों को महंगाई का बड़ा झटका, फिर बढ़े अमूल दूध के दाम

गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने शनिवार को राज्य में अमूल दूध की कीमत में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। दिसंबर 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव के बाद दूध की कीमतों में यह पहली वृद्धि है।


जीसीएमएमएफ, जो राज्य में दुग्ध सहकारी समितियों का शीर्ष निकाय है, आमतौर पर दूध की कीमतों में वृद्धि की घोषणा पहले ही कर देता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया। खबरों के मुताबिक, चारे और परिवहन की बढ़ती कीमतों के कारण दूध उत्पादन की लागत में वृद्धि के कारण कीमतों में वृद्धि हुई है।

मूल्य संशोधन के बाद, अमूल भैंस के दूध की कीमत अब 68 रुपए प्रति लीटर है, जबकि अमूल गोल्ड की कीमत 64 रुपए प्रति लीटर और अमूल शक्ति की कीमत 58 रुपए प्रति लीटर है। अमूल गाय के दूध की कीमत अब 54 रुपए प्रति लीटर, अमूल ताजा की 52 रुपए प्रति लीटर और अमूल टी-स्पेशल की कीमत 60 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

जबकि पिछले छह महीनों में जीसीएमएमएफ पूरे भारत में अमूल दूध के विभिन्न ब्रांडों की कीमतों में दो बार बढ़ोतरी की गई थी, गुजरात को छूट दी गई थी। हालांकि, राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले, अमूल ने अक्टूबर 2022 में 2 रुपए प्रति लीटर और फिर गुजरात को छोड़कर सभी बाजारों के लिए फरवरी 2023 में 3 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.