Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Amitabh Bachachan: फिल्म 'प्रोजेक्ट के' की शूटिंग के दौरान घायल हुए अमिताभ बच्चन

हैदराबाद । सुपरस्टार अमिताभ बच्चन हैदराबाद में अपनी आगामी फिल्म ‘प्रोजेक्ट के’ की शूटिंग के दौरान घायल हो गए । अभिनेता ने स्वास्थ्य अपडेट को अपने ब्लॉग पर साझा किया। हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में डॉक्टर से सलाह और सीटी स्कैन कराने के बाद वे मुंबई के लिए रवाना हो गए, जहां वे अपने घर पर आराम कर रहे हैं।


अमिताभ ने बताया हैदराबाद में प्रोजेक्ट के की शूटिंग में एक एक्शन शॉट के दौरान, मुझे चोट लग गई है .. रिब कार्टिलेज पॉप हो गया है और दाहिनी रिब केज में मांसपेशी फट गई है .. .शूट रद्द कर दिया गया है … एआईजी अस्पताल में सीटी द्वारा डॉक्टर से परामर्श और स्कैन किया गया हैदराबाद और घर वापस आ गए… पट्टी बांध दी गई है और बाकी की वकालत की गई है… हाँ दर्दनाक है… हिलने-डुलने और सांस लेने में… कुछ हफ़्ते लगेंगे, इससे पहले कि कुछ सामान्य हो जाए… दर्द के लिए कुछ दवा भी चल रही है… इसलिए जो भी काम किया जाना था, उसे निलंबित कर दिया गया और रद्द कर दिया गया, जब तक उपचार नहीं हो जाता, तब तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

मैं जलसा में आराम करता हूँ और सभी आवश्यक गतिविधियों के लिए थोड़ा सा मोबाइल हूँ .. लेकिन हाँ आराम में और आम तौर पर लेटे रहते हैं .. मुश्किल होगी या कह दूं.. मैं आज शाम जलसा गेट पर शुभचिंतकों से नहीं मिल पाऊंगा.. तो मत आना.. और जो आने वाले हैं उन्हें जितना बता सकते हो बता देना.. बाकी सब ठीक है..बाबूजी और उनकी प्रतिभा, उनके दिमाग, उनके शब्दों और उनकी अपार रचनात्मकता के साथ समय बिताने का समय मिल रहा है.. जीवन का सार उनके लेखन में बसता है.. और उनके सानिध्य में ऐसी सीख और अचंभित करने वाला आनंद..

साझा करने की इच्छा है… साझा करने के लिए कि मैं उनके शब्दों और उनके साथ बिताए गए समय की यादों से जो कुछ भी व्याख्या कर सकता हूं उसे साझा करने के लिए .. सीमित विलाप करने के लिए .. इस तरह की दृष्टि और बुद्धि के विस्मय में रहने के लिए ..और आश्चर्य है कि कोई कैसे सोच सकता है कि जो कुछ उसके द्वारा लिखा गया था, उसके बारे में सोचा गया था।

26 जुलाई, 1982 को फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ और पुनीत इस्सर के बीच लड़ाई का एक सीन फिल्माया जा रहा था, इस दौरान अमिताभ बच्चन के पेट में गंभीर चोट लग गई थी। वह कोमा में चले गए थे. इसके ईलाज के दौरान, अमिताभ को 200 डॉनर्स से लगभग 60 बोतल ब्लड चढ़ाया गया था। देश दुनिया में अमिताभ बच्चेन के लिए दवा के साथ दुआएं भी मांगी गई।

सूत्रों के मुताबिक अमिताभ बच्चन के जीवन में 50 से अधिक सर्जरी हो चुकी है। उनके एक हाथ के नीचे सर्जरी की वजह से बड़ा गड्‌ढा हो गया था। इसके बाद से उन्हें कोट पहनने पर सपोर्ट भी लगाना पड़ता है। अमिताभ बच्चन के लिए सर्जरी भी संघर्ष की तरह रही है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.