Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पूर्व सीएम डाॅ.रमन के नाम पर ऑनलाइन ठगी : फेक फेसबूक प्रोफाइल बनाकर मांगे 50 हजार रूपये

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सायबर फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह के नाम से फेसबुक में फर्जी अकाउंट बनाया गया है। फेक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसों की डिमांड की जा रही है। खुद डॉ रमन सिंह अपने ऑफिशियल पेज पर अपने नाम से फेक प्रोफाइल बनाए जाने की जानकारी दी है। उन्होंने लोगों से ऐसे छलावे में नहीं आने और ऑनलाइन ठगी से बचने की अपील की है।


डॉ रमन सिंह ने कहा, “फेसबुक पर मेरे नाम से एक फेक प्रोफाइल बनाकर प्रदेशवासियों को आर्थिक लेन-देन के लिए संदेश भेजे जा रहे हैं। मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि ऐसे किसी भी संदेश के छलावे में न आएं और ऑनलाइन ठगी से बचें।”

ठग ने क्या लिखा मैसेंजर में

डॉ रमन सिंह के नाम से बने इस फेक अकाउंट द्वारा किसी व्यक्ति से 50 हजार रुपये की डिमांड की गई और कहा गया कि एक दिन बाद वे उसे जितना पैसा चाहे वो भेज देंगे। जिस पर व्यक्ति ने जवाब दिया कि वो डॉ रमन सिंह हो ही नहीं सकते। डॉ रमन सिंह किसी से पैसे नहीं मांगते। जिस पर ठग ने सॉरी कहते हुए कहा कि आपको मैं ने कम बोल दिया तो मैं अब वो हो ही नहीं सकता।

इससे पहले संसदीय सचिव और जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन के नाम से भी किसी ने इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट बना लिया था और लोगों से पैसों की डिमांड की थी। जानकारी मिलने पर उन्होंने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी।

आपको बता दें हाल के दिनों में आए दिन आम लोगों के सोशल मीडिया से उनकी तस्वीरों को निकालकर उन्हीं के नाम से फर्जी आईडी बनाकर ठगी किए जाने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसकी चपेट में क्या आम क्या खास सारे ही लोग आ रहे हैं। जिनमें IPS से लेकर IAS अधिकारी भी शामिल हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.