Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Dadasaheb Phalke IFF Awards 2023: द कश्मीर फाइल्स’ और RRR का जलवा

मुंबई । एसएस राजामौली की फिल्म RRR और विवेक अग्निहोत्री की फिल्म  ‘द कश्मीर फाइल्स’को दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड (Dadasaheb Phalke International Film Festival Award) दिए गए (Given) । आलिया भट्ट को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का अवार्ड दिया है और उनके पति रणबीर कपूर को ‘ब्रह्मास्त्र’में उनकी शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड दिया गया है।


दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2023 मुंबई में आयोजित किया गया। इस अवार्ड शो में बॉलीवुड के दिग्गजों ने एंट्री की। दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अनुपम खेर, वरुण धवन और साउथ के फेमस एक्टर ऋषभ शेट्टी, आलिया भट्ट, रेखा समेत कई कलाकारों ने हिस्सा लिया।

साल 2022 में आई फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा था। फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित थी। इस फिल्म पर काफी बवाल हुआ था। राजनीतिक पार्टियों ने इसे प्रोपेगेंडा बताया था। कम बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 340.92 करोड़ की कमाई की थी।

दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बेस्ट फिल्म का अवार्ड दिया गया है। विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर अवॉर्ड नाइट की फोटो और वीडियो शेयर किए हैं। उन्होंने अपने इस अवॉर्ड को आतंकवाद से पीड़ितों और देश की जनता को डेडिकेट किया है। वहीं एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का जलवा भी बरकरार रहा। ‘आरआरआर’ को इंटरनेशनल फिल्म ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.