Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

1 मार्च से शुरू होगा छत्‍तीसगढ़ का विधानसभा सत्र, कांग्रेस सरकार का आखिरी पूर्ण बजट

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र एक मार्च यानी बुधवार से शुरू होने जा रहा है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र का आगाज होगा। इस दौरान 14 बैठकें होंगी। जानकारी के अनुसार छह मार्च को राज्य सरकार बजट प्रस्तुत कर सकती है।


विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, बजट सत्र एक मार्च से 24 मार्च तक चलेगा। वित्तीय वर्ष के कार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य होंगे। विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने बताया कि सत्र के पहले दिन राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। होली के कारण सात मार्च से 12 मार्च तक विधानसभा की कार्यवाही नहीं चलेगी।

राज्यपाल के अभिभाषण और कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा होगी। वित्त्त विभाग के अधिकारियों की मानेें तो छह मार्च को मुख्यमंत्री और वित्त्त विभाग के भारसाधक मंत्री भूपेश बघेल वित्त्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेेंगे।

बता दें कि, इस बार विधानसभा 1 मार्च से 24 मार्च तक बुलाई गई है. सत्र में कुल 14 सत्र होंगे। आज का बजट कई मायनों में महत्वपूर्ण है क्योंकि यह मौजूदा कांग्रेस सरकार का यह आखिरी पूर्ण बजट और खास बजट है। ऐसे में प्रदेश की जनता की निगाहें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बजट पर टिकी हैं. राज्यपाल छत्तीसगढ़ विधानसभा को संबोधित करेंगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वित्त मंत्री के रूप में बजट पेश करेंगे.



Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.