Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

उत्तराखण्ड के वन विभाग के अधिकारी आएंगे अध्ययन भ्रमण पर छत्तीसगढ़

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कैंम्पा योजना के अंतर्गत मृदा एवं जल संरक्षण में किए गए कार्यों के अध्ययन के लिए उत्तराखण्ड राज्य के वन अधिकारी 18 जनवरी को तीन दिवसीय अध्ययन भ्रमण पर छत्तीसगढ़ आएगें।

गौरतलब है कि भारत सरकार के वन महानिदेशक एवं विशेष सचिव पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा विगत 09 नवंबर को गांधीनगर में आयोजित राष्ट्रीय प्राधिकरण कार्यकारिणी की बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य में कैंम्पा योजना के अंतर्गत मृदा एवं जल संरक्षण के अभिनव प्रयासों की सराहना की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड राज्य के़े प्रमुख वन संरक्षक विनोद कुमार और अपर मुख्य वन संरक्षक जी.एस. पाण्डेय छत्तीसगढ़ आएंगें। ये दोनो अधिकारी क्रमशः उत्तराखण्ड कैंम्पा योजना के कार्य समिति के अध्यक्ष तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी हैं। इन अधिकारियों के साथ अल्मोड़ा जिले के वन प्रभाग रानीखेत के प्रभागीय अधिकारी उमेशचंद्र तिवारी भी शामिल रहेंगे।

छत्तीसगढ़ राज्य में अध्ययन भ्रमण के दौरान ये अधिकारी छत्तीसगढ़ राज्य में कैम्पा योजना अंतर्गत मृदा एवं जल संरक्षण से संबंधित अभिनव कार्यों का अवलोकन करेंगे और अध्ययन के बाद उत्तराखण्ड राज्य में स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार मृदा एवं जल संरक्षण से संबंधित अभिनव कार्यों को अपने राज्य की कैम्पा योजना की वार्षिक कार्य योजना में शामिल करेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.