Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दुखद: नदी में गिरी सेना से भरी बस, 7 जवानों की मौत, 19 जवान

लद्दाख में बड़ा और दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां तुर्तक सेक्टर में सेना की बस श्योक नदी में गिर गई। हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई है। जबकि 19 जवान घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। इंडियन आर्मी के मुताबिक 26 सैनिकों की टुकड़ी परतापुर से लेह जिले के हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी।

हादसा थोइसे से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ है, जहां सेना की बस अनियंत्रित होकर श्योक नदी में जा गिरा। घायल 26 जवानों को वहां से निकालकर चंडीमंदिर कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर चोटों की वजह से 7 सैनिकों की मौत हो गई। लेह से परतापुर के लिए सेना की सर्जिकल टीमें रवाना कर दी गई हैं। भारतीय सेना ने कहा कि 'हम हादसे में घायल सभी जवानों को सर्वोत्तम चिकित्सा मदद दिलाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं, जिससे हादसे में घायल जवान जल्द स्वस्थ हो सकें।

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि 'लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। प्रभावितों को हर संभव मदद दी जा रही है।'

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लद्दाख में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना। उन्होंने आगे कहा कि सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.