Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

RDA के खिलाफ नया रायपुर में 100वां दिन विशाल किसान महासम्मेलन

महासमुंद। नवा रायपुर प्रभावित किसान कल्याण संघ के मुताबिक 27 गांव की जमीन लेकर नवा रायपुर (नया रायपुर) इलाका विकसित किया गया था। किसान चाहते हैं कि किसानों को जमीन पर चार गुना मुआवजा दिया जाए, हर प्रभावित परिवार को 1200 वर्ग फीट की विकसित जमीन देने के साथ किसान परिवारों के एक बेरोजगार वयस्क को रोजगार दिया जाए। सभी मांग को लेकर सर्वप्रथम किसान नेता अशवंत तुषार साहू  ने अपना समर्थन दिया और कहा 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भी एक बड़ा आंदोलन किया जा चुका है।  

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए सरकार बनने पर उन्हें पूरा करने का वादा किया था। लेकिन सत्ता पर काबिज होने के बाद वह बीते 3 सालों मे वादे पूरे नही कर सकी है ,बल्कि नया रायपुर विकास प्राधिकरण से हर साल प्रभावित किसानों को मिलने वाली 15000 रुपए की राशि भी बंद कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ कल्याण मंच के अध्यक्ष रूपन चंद्राकर , संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष अनिल दुबे, छत्तीसगढ़ नागरिक कल्याण मंच के अध्यक्ष ललित चंद्रनाहू,  पूर्व विधायक क्रांतिकारी नेता वीरेंद्र पांडे और हजारों की संख्या में 27 गांव से आए हुए किसान भाई, माता-बहनें उपस्थित रहीं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.