Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होंगे छात्र, 1 अप्रैल को होगा कार्यक्रम का आयोजन

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम आगामी एक अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। इसमें राज्य के सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों की ज्यादा से ज्यादा सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए राजभवन सचिवालय से उच्च शिक्षा एवं स्कूल शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया है।

गौरतलब है कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की 5वीं कड़ी का लाइव प्रसारण तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली से राष्ट्रीय दूरदर्शन चैनल पर 01 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजे किया जाना है। ये कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विद्यार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम है। इसमें प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा सत्र में विद्यार्थियों से परीक्षा की तैयारी, उनकी मानसिक स्थिति के संबंध में चर्चा की जाती है। ये कार्यक्रम देश के सभी राजभवनों और शिक्षण संस्थानों में आयोजित किया जाएगा।

16 फरवरी 2018  को आयोजित हुआ था पहला संस्करण

स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के इस संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण तालकटोरा स्टेडियम में 16 फरवरी 2018 को आयोजित किया गया था। इसके बाद पीपीसी के दूसरे और तीसरे संस्करण का आयोजन नई दिल्ली में एक संवादात्मक ‘टाउन-हॉल’ प्रारूप में आयोजित किए गए थे। जबकि चौथा संस्करण पिछले साल सात अप्रैल को ऑनलाइन आयोजित किया गया था। वहीं इस साल ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के पांचवें संस्करण का आयोजन 1 अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.