Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा के लिए ऑनलाइन मॉनिटरिंग पोर्टल का CM ने की शुरुआत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से राजस्व प्रकरणों के निर्धारित समय सीमा में निराकरण की समीक्षा के लिए ऑनलाइन मॉनिटरिंग पोर्टल का शुभारंभ किया। इस पोर्टल के माध्यम से नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, व्यपवर्तन और वृक्ष कटाई समेत अन्य राजस्व कार्यों का मुख्यमंत्री कार्यालय, राजस्व मंत्री कार्यालय समेत वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सतत मॉनिटरिंग की जा सकती है।

राजस्व प्रकरणों का मॉनिटरिंग लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय सीमा के भीतर किया जाना है, लेकिन राजस्व प्रकरणों के निराकरण में विलम्ब होने से आम नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। आम नागरिकों की सुविधा और राजस्व प्रकरणों की सतत समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजस्व प्रकरणों के निराकरण की ऑनलाइन मॉनिटरिंग व्यवस्था किए जाने के निर्देश राजस्व विभाग को दिए गए थे।

ऑनलाइन मॉनिटरिंग पोर्टल की व्यवस्था

नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, व्यपवर्तन और वृक्ष कटाई के समय सीमा के बाहर के अनिराकृत प्रकरणों के निराकरण के लिए भुइयां साफ्टवेयर में ऑनलाइन मॉनिटरिंग पोर्टल की व्यवस्था की गई है। प्रकरणों का समय पर निराकरण हो, इसके लिए मॉनिटरिंग पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री कार्यालय, राजस्व मंत्री कार्यालय, मुख्य सचिव कार्यालय, सचिव राजस्व विभाग, संचालक भू-अभिलेख, संभाग आयुक्त और जिला कलेक्टर के स्तर से सीधे मॉनिटरिंग किया जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.