Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पति की गिरफ्तारी से नाराज कांग्रेस विधायक ने लौटाई सुरक्षा, पुलिस पर लगाए आरोप

राजनांदगांव जिले के खुज्जी से कांग्रेस विधायक छन्नी साहू ने अपनी सुरक्षा वापस लौटा दी है। दरअसल, पुलिस ने विधायक के प​ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना से नाराज विधायक ने अपनी सुरक्षा वापस लौटा दी है। राजनांदगांव जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश बढ़ई ने  इस मामले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने खुज्जी क्षेत्र की कांग्रेस विधायक छन्नी साहू के पति चंदू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 8 दिसंबर 2021 को गाड़ी चलाने वाले बीरसिंग उइके ने ​साहू के खिलाफ गाली-गलौच करने और धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी।

विधायक अपने पति चंदू साहू के खिलाफ केस दर्ज होने से इतनी नाराज थी कि वो खुद अपने पति को लेकर SP ऑफिस पहुंच गई और पुलिस से कह दिया कि लीजिए मैं अपने पति को लेकर आई हूं। केस तो दर्ज पहले से ही है, इन्हें गिरफ्तार कर लीजिए। इसके अलावा उन्होंने अपने सुरक्षा गार्ड, 3 PSO और अपनी सरकारी गाड़ी को भी लौटा दिया। इसके बाद वो एक स्कूटी से वहां से निकल गईं।

विधायक पति के खिलाफ केस दर्ज

पूरा मामला रेत खनन से जुड़ा है, जिसके चलते एक ट्रैक्टर ड्राइवर बीर सिंह ने उनके पति चंदू साहू के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत दिसंबर महीने में छुरिया थाने में केस दर्ज कराया था। उस ड्राइवर का आरोप है कि विधायक पति ने उसे जातिगत गाली दी। जान से मारने की धमकी दी है। इसके बाद से जिले में सियासत गर्मा गई थी। तब से BJP के नेता विधायक पति की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इस बीच विधायक शनिवार को अपने पति को लेकर खुद पहुंच गईं।

विधायक ने पुलिस पर लगाए आरोप

केस दर्ज होने के बाद इस मामले में विधायक ने भी ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कराया था और पुलिस को बताया था कि ये जो आरोप लगाकर केस दर्ज किया गया है। ये सब झूठ है। विधायक का कहना है कि 3, 4 दिसंबर को वे छुरिया क्षेत्र के दौरे पर गए थे। उस दौरान ही उन्होंने रेत से लदी ट्रैक्टर को देखा था। तब उन्होंने ट्रैक्टर ड्राइवर बीर सिंह को समझाया था और पूछताछ की थी कि ये मिट्‌टी लेकर कहां जा रहे हो। बाद में उस ट्रैक्टर को थाने में भी खड़ा करा लिया गया था।

 शिकायत पर नहीं की कार्रवाई: MLA 

विधायक ने बताया कि उस घटना के बाद वो उत्तरप्रदेश चले गईं थी। उसके बाद उन्हें इस केस दर्ज होने के बाद जानकारी मिली थी। शनिवार को एसपी ऑफिस जाने से पहले विधायक ने बकायदा मीडिया से बात की और बताया कि इतनी सुरक्षा के बीच, सब कुछ हुआ तो मुझे नहीं लगता कि मुझे सिक्योरिटी की जरूरत है। इसलिए मैं अपनी सुरक्षा लौटा रही हूं। छन्नी साहू ने कहा कि घटना के इतने दिन बीत गए, लेकिन शिकायत पर कोई कार्रवाई ही नहीं हुई। 

पुलिस मुख्यालय का है मामला

उन्होंने कहा कि पूरे मामले को लेकर दस्तावेज समेत शिकायत की गई थी। फिर भी पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। इसलिए अब अपने पति को साथ लेकर आईं हूं। पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर ले। वहीं जब विधायक अपनी सुरक्षा लौटाकर निकल गईं। इसके बाद उनके पति चंदू साहू ने भी अपनी गिरफ्तारी दे दी है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि विधायक ने सुरक्षा यहां लौटाई है, लेकिन मामला पुलिस मुख्यालय का है। वहीं ड्राइवर के केस दर्ज कराने के मामले में कहा कि हम अभी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही कार्रवाई करेंगे। कांग्रेस विधायक ने इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके पति के खिलाफ मामला दर्ज करने से पहले ठीक तरीके से जांच नहीं की।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.