Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हादसा: अपार्टमेंट की छत ढहने से 2 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

देश में हादसों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। देश में रोजाना किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला गुरुग्राम का है, जहां सेक्‍टर 109 में एक अपार्टमेंट की छत ढह गई, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका है। हादसा सेक्टर 109 में चिंतल पारादीसो सोसाइटी की हाईराइज इमारत में हुआ है।  

बता दें कि इससे कुछ महीने पहले भी गुरुग्राम में एक तीन मंजिला इमारत गिरने का मामला सामने आया था। ये हादसा खावसपुर इलाके में हुआ था। फर्रुखनगर के पटौदी रोड पर इमारत ढहने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जबकि एक अन्य को मलबे से बाहर निकाल लिया गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था। दरअसल, ये इमारत एक कंपनी का गोदाम था। ये अच्छी स्थिति में नहीं थी। पुलिस को घटना की सूचना देने वाले स्थानीय ने बताया था कि घटना के समय कुछ मजदूर इमारत में मौजूद थे।

आर्थिक सहायता का ऐलान  

इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों को सरकार ने आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया गया था। CM मनोहर लाल ने घोषणा थी कि गुरुग्राम में इमारत ढहने से जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को दो -दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीं गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। कुछ महीने पहले दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसके मलबे में दबने से 2 बच्चों की मौत हो गई थी। 

लगातार हो रहे हादसे

दिल्ली में बारिश के समय अक्सर बिल्डिंग गिरने की खबरें सामने आती रहती है। राजधानी में ऐसी जर्जर ब‍िल्‍ड‍िंग्‍स एक दो नहीं बल्कि लाखों हैं। सबसे ज्यादा नॉर्थ एमसीडी के अंतर्गत आती हैं,  लेकिन आम आदमी पार्टी का आरोप है कि इमारत कमजोर थी और दिल्ली नगर निगम ने इस बात की अनदेखी की। बता दें कि दिल्ली में आए दिन हादसों की खबर सामने आ रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.