Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुलशन चौक में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकी हमले में मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि आतंकियों की तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। 

आतंकी हमले की जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'मैं उत्तरी कश्मीर के बांदीपुर इलाके में पुलिस पर आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद की जान चली गई।  ईश्वर उन्हें जन्नत प्रदान करें और उनके परिवारों को शक्ति मिले।'

8 दिसंबर को 3 आतंकी ढेर

वहीं इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में 8 दिसंबर को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शोपियां के चक-ए-चोलां गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिसके बाद जवाबी फायर किया गया। अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों की ओर से दिनभर चली गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए। पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान आमिर हुसैन, रईस अहमद और हसीब युसूफ के रूप में की है।

साल 2021 में आतंकवाद संबंधी 103 घटनाएं  

साल 2021 के 10 महीनों में घाटी में 103 आतंकी हमले हो चुके हैं, जिसमें 22 आम नागरिकों की मौत हुई है। जबकि 30 जवान शहीद हुए हैं। साथ ही हमारे जांबाज जवानों ने 134 आतंकियों को भी ढेर किया है। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। वहीं साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.