Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शर्मनाक: मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग से दुष्कर्म, गर्भवती होने पर परिजनों को चला पता

देश में दुष्कर्म की घटना लगातार बढ़ती (incidence of rape cases in india) ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से दुष्कर्म की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के इंदौर का है, जहां के भगोरा गांव में मानसिक रूप से कमजोर एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक दो युवकों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। वहीं घटना के बारे में पता चलते ही परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत किशनगंज पुलिस से की है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

लड़की के 4 महीने की गर्भवती होने के बाद पूरा मामला घर वालों के सामने आया, जिसके बाद परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत किशनगंज पुलिस से की है। परिजनों का कहना है कि बच्ची नाबालिग है और मानसिक रूप से कमजोर है। उसके साथ दो युवकों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी जब परिजनों को लगी तब तक बच्ची 4 महीने की गर्भवती हो चुकी थी। अब परिजनों ने पुलिस से मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। 

किशनगंज थाना प्रभारी ने दी जानकारी

वहीं किशनगंज थाना प्रभारी अरुण सोलंकी के मुताबिक परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई है कि पीड़िता नाबालिग और मानसिक रूप से कमजोर है। परिजनों की शिकायत के आधार पर क्षेत्र में रहने वाले दो आरोपियों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3 लाख 13 हजार 289 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.