Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर 22 नवबंर को भूपेश कैबिनेट में होगा फैसला, CM ने की ये बात

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर जनता को बड़ी राहत मिलने की संभावना है। 22 नवंबर को भूपेश कैबिनेट में रिपोर्ट रखी जाएगी और उस पर चर्चा कर फैसला लिया जाएगा। CM  भूपेश बघेल ने पहले ही कहा था कि राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमत पड़ोसी राज्यों के मुकाबले कम रहेंगी। वहीं CM ने केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल पर लगाए गए सेस को खत्म करने का आग्रह भी किया। CM बघेल ने कहा पिछले दिनों केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंस में भी मैंने इस मामले को उठाया था कि पेट्रोल-डीजल पर सेस को खत्म किया जाए।

CM ने कहा कि मैंने पहले ही कहा है कि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की कीमत अन्य राज्यों की तुलना में कम रहेगी। 22 को कैबिनेट की बैठक में पड़ोसी राज्यों की दर से तुलना कर फैसला लिया जाएगा। 

कीमतों को लेकर CM लेंगे आखिरी फैसला

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव इस मामले में पहले ही कह चुके हैं कि छत्तीगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती होनी चाहिए। इसके लिए रिपोर्ट बनाकर जल्द सीएम को भेजेंगे। इस मामले में मुख्यमंत्री ही फैसला लेंगे। मंत्री के निर्देश के बाद विभाग ने प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। अब इस पर कैबिनेट में चर्चा होनी है।

 स्वच्छता में नंबर-वन छत्तीसगढ़

वहीं छत्तीसगढ़ एक बार फिर स्वच्छता में नंबर-1 बन गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों स्वच्छता अवॉर्ड मिलेगा। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर 20 नवंबर को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ अमृत महोत्सव में राष्ट्रपति कोविंद यह पुरस्कार सीएम बघेल को सौंपेंगे।

निकायों को भी किया जाएगा पुरस्कृत

छत्तीसगढ़ राज्य ने स्वच्छता के क्षेत्र में देश के स्वच्छतम राज्य के अपने दर्जे को बरकरार रखते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। छत्तीसगढ़ को न सिर्फ राज्य के रूप में, बल्कि यहां के 61 शहरी निकायों को भी उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.