Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 32 लोगों की मौत, 18 से ज्यादा घायल

भारत के पड़ोसी देश नेपाल के मुगु जिले में मंगलवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, मुगु जिले से गमगढ़ी के लिए जा रही एक यात्री बस अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस सड़क हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई। जबकि 18 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। माई रिपब्लिका वेबसाइट के मुताबिक नेपालगंज से गमगढ़ी की ओर जाने के दौरान बस छायानाथ रारा नगर पालिका में पिना झ्यारी नदी में गिर गई। 

रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में मरने वालों की संख्या 32 है। घायलों की संख्या 18 है, जो बढ़ सकती है। बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग विजयदशमी के अवसर पर विभिन्न जगहों से अपने घर लौट रहे थे। सुरखेत से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है। मुगु काठमांडू  से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील  के लिए प्रसिद्ध है। इस वजह से यहां पर पर्यटक भी पहुंचते हैं। 

मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराए गए घायल

नेपालगंज हवाई अड्डा सुरक्षा गार्ड  के प्रभारी संतोष शाह ने कहा कि 10 लोगों के सिर पर गहरी चोट आई है। इन लोगों को कोहलपुर मेडिकल कॉलेज  ले जाया गया और पांच अन्य को इलाज के लिए नेपालगंज के एक नर्सिंग होम भेजा गया। इससे पहले सोमवार को नेपाल के कास्की जिले  में ऊंचाई वाले ट्रेकिंग स्थल से एक जीप के 100 मीटर नीचे गिर जाने से उसमें सवार आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। 

100 मीटर नीचे गिरा वाहन

अधिकारियों ने बताया कि ये दुर्घटना उस वक्त हुई जब वाहन राजधानी काठमांडू से 200 किलोमीटर पश्चिम में स्थित पोखरा शहर से घांड्रुक तक अपनी 40 किलोमीटर लंबी यात्रा पूरी करने वाला था, तभी चालक कालाभीर इलाके में नियंत्रण खो बैठा और वाहन पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिर गया। इस दुर्घटना में चालक सहित आठ सवारियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब 2012 मीटर की ऊंचाई पर स्थित घंड्रुक एक प्रसिद्ध ट्रेकिंग स्पॉट है। कार में सवार सभी युवक एक ट्रेकिंग अभियान पर थे, जो घंड्रुक से शुरू होने वाला था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.