Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दर्दनाक: गैस लीक होने से 4 मंजिला अपार्टमेंट में लगी आग, बुजुर्ग महिला समेत 2 की मौत

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक अपार्टमेंट में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद आगजनी की घटना सामने आई है। मंगलवार दोपहर हुए इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई है।  जानकारी के मुताबिक इमारत के एक हिस्से के ऊपरी दो मंजिलों में आग लग गई थी। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला अपने फ्लैट की बालकनी में आग की लपटों से घिर गई और रोते हुए बार-बार अपनी जान बचाने की गुहार लगा रही थी। लोग बाहर से उसे देख रहे थे, लेकिन लपटें इतनी भयावह थी कि कोई फ्लैट के अंदर जाने की हिम्मत नहीं कर पाया। 


बालकनी भी लोहे की ग्रिल से पैक थी। इस कारण महिला का बाहर निकलना मुश्किल था। आखिरकार महिला की जलकर मौत हो गई। अपार्टमेंट का नाम अश्रिथ एस्पायर है। ये अपार्टमेंट IIM बेंगलुरु के पास बन्नेरघट्‌टा रोड पर है। महिला की मौत के दौरान कई लोग बाहर मौजूद थे। दमकलकर्मी भी आग बुझाने के लिए पहुंच चुके थे। फायर डिपार्टमेंट कंट्रोल ऑफिस के मुताबिक शाम 4.41 बजे उनके पास आगजनी का कॉल आया था। सूचना मिलते ही बताई गई जगह पर पानी का एक टैंकर भेज दिया गया।  कुछ देर बार जानकारी मिली की आग और ज्यादा भड़क गई है। इसके बाद पानी के 2 और टैंक भेजे गए।

अपार्टमेंट के बाकी फ्लैट से लोग पहले ही निकल चुके थे। सिर्फ महिला और दो-चार लोग आग में घिर गए थे। आग इतनी भयावह थी कि फंसे हुए लोगों को बचाया नहीं जा सका। दमकलकर्मियों के मुताबिक महिला की जान चोट की वजह से गई है। फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि 42 साल की महिला की झुलसने से मौत हो गई। इसके साथ ही पांच अन्य लोग भी आग में घायल हुए हैं, जिनमें से गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बेंगलुरु के देवरचिक्कन्हल्ली के बेन्नरगट्टा रोड पर एक अपार्टमेंट में दोपहर बाद आग लग गई थी। आग की लपटें तीन फ्लैट्स में फैल चुकी थी, इस पर बाद में नियंत्रण पा लिया गया। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.