Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर, पिस्टल और गोला-बारूद भी बरामद

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के शोपियां के कुशवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस  के मुताबिक कल रात एक आतंकी अनायत अशरफ डार ने कशवा गांव में एक नागरिक पर गोली चलाई और उसे घायल कर दिया। 

फाइल फोटो


इसकी सूचना मिलने के बाद कश्मीर पुलिस ने कुशवा गांव में एक CASO ऑपरेशन शुरू किया और इलाके की घेराबंदी कर दी। उन्होंने कहा कि आतंकवादी को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। बाद में मुठभेड़ के दौरान उसे मार गिराया गया। उसके पास से एक पिस्टल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। घायल नागरिक अभी भी अस्पताल में भर्ती है।

आतंकी ने एक नागरिक पर चलाई थी गोली

गोली लगने वाले शख्स की पहचान जमीर अहमद भट के रूप में की गई है, जो पेशे से एक दुकानदार है और डंगरपोरा चित्रगाम कलां का निवासी है। पुलिस के मुताबिक भट के पैर में गोली लगने से वो घायल हो गया और उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जम्मू-कश्मीर की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि 'रात करीब 9:45 बजे शोपियां पुलिस को शोपियां के चित्रगाम कलां इलाके में आतंकियों के जरिए की गई वारदात की सूचना मिली, जहां आतंकवादियों ने एक नागरिक पर गोलियां चलाई।'   

बडगाम इलाके में भी हुआ था आतंकी हमला

इससे पहले मंगलवार को भी बडगाम में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक नागरिक घायल हो गया, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। वहीं कुलगाम में शुक्रवार को दो आतंकी हमले हुए, जिसमें एक रेलवे सिपाही शहीद हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शमफोर्ड स्कूल के पास नाथजी के बेटे बंटू शर्मा के रूप में पहचाने जाने वाले रेलवे कॉन्स्टेबल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। गंभीर हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.