Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अगर आपके पास भी रह गए हो कुछ पुराने 500 के नोट तो लाए और पाए 10,000 रूपए, पढ़िए पूरी खबर


अगर गलती से आपके पास 500 रुपये का पुराना नोट रह गया है तो आप बिना कुछ किए बस अपने पुराने नोट को बेचकर 10,000 रुपये कमा सकते हैं। जी हाँ! आपको यह सुनकर भले ही यह थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है। अगर आपका 500 रुपये का नोट पुराना और दुर्लभ है तो आप इसके हजारो की कीमत में बेच सकते हैं।





अबूझमाड़ में नई सुबह, किसानों को मिलने लगा उनका हक़, पहली बार लैम्पस में बेचा धान





क्यों इतने महंगे व कीमती हैं ये नोट?





आपको बता दें की भारतीय रिजर्व बैंक जब कोई नोट जारी करता है, तो उसकी छपाई बहुत सावधानी से की जाती है। उसका पैटर्न पहले से फिक्स होता है और उसी के अनुसार नोटों की छपाई की जाती हैं। इसलिए सभी नोट एक सामान एक जैसे होते हैं, लेकिन अगर छपाई के वक्त नोट में कुछ गलती हो जाए और वह बाजार में आ जाए तो वह नोट खास बन जाता है। लोग इस नोट को कई गुना कीमत पर खरीदने के लिए तैयार हो जाते हैं। बता दें कि नोटबंदी के बाद पुराने 500 के नोट अब इसकी रेयर कैटेगरी में आ गया है।





अगर आपके पास है पुराना नोट तो कमा सकते है हजारों रूपए





आपके पास अगर 500 रुपये का पुराना नोट है तो तुरंत उसकी जांच कर लें कहीं उसका सीरियल नंबर दो बार प्रिंट तो नहीं हो गया है। अगर ऐसा है तो आपको इस नोट के 5,000 से 6,000 रुपये तक मिल सकते हैं। इसके अलावा अगर 500 रुपये के नोट का एक किनारा बड़ा है, यानी उस पर अतिरिक्त कागज छूट गया है, तो आप उस नोट के बदले में 10,000 रुपये की कमाई कर सकते हैं। 500 रुपये का एक पुराना नोट आपको बड़ी रकम दिला सकता है। हालांकि, इन नोटों की बेचने की कुछ शर्तें हैं। इसके लिए आपको सबसे अच्छी दरों की जांच करने के लिए केवल एक वेबसाइट पर जाना होगा।






विदेशी महिला बनकर युवक ने की दोस्ती फिर ठग लिए 2.5 करोड़




जानकारी के मुताबिक इन खास नोटों को ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस समय ऐसे कई वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की खरीद ब‍िक्री की जा रही है अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के तय शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं। यहां सबसे पहले आपको एक विक्रेता के रूप में सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद आप यहां अपने पुराने 500 रुपये के नोट की एक साफ तस्वीर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। फिर वे लोग आपसे संपर्क करेंगे जो आपका विज्ञापन देखने के बाद नोट्स खरीदने में रुचि रखते हैं। उनसे बात करें नोट के दाम तय कर आप अपने नोट को बेच दें।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.