Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आज रूसी वैक्सीन Sputnik V की पहली खेप भारत पहुंची, 30 लाख डोज आएगी अगले महीने


नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बाद सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाने का आदेश दिया था। जिसके बीच कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच रूस की वैक्‍सीन स्‍पूतनिक वी की पहली खेप भारत पहुंच गई है। मॉस्को से एक विमान में स्‍पूतनिक वी की 1,50,000 डोज हैदराबाद लाई गई हैं।





बता दें कि रूसी वैक्सीन की 30 लाख डोज इस महीने में आने वाली हैं। वहीं स्पुतनिक वी वैक्सीन डॉ. रेड्डी की लेबोररेटरीज में भेजी जाएगी, जिसने भारत में स्पुतनिक वी के उत्पादन के लिए रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (आरडीआईएफ) के साथ हाथ मिलाया है।





बता दें 13 अप्रैल को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने देश में कोरोनावायरस के खिलाफ स्पुतनिक वी वैक्सीन के इमरजेंसी उपयोग को मंजूरी दी थी।





भारत में 18 से 44 साल के लोगों के लिए तीसरे चरण का वैक्सीनेशन आज से शुरू होगा, तीसरे चरण के लिए भारी संख्या में लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया है। इसी बीच कई विशेषज्ञों ने उम्मीद जताया है कि इस वैक्सीन के आने के बाद तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान में तेजी आएगी साथ ही भारत को कोरोना महामारी की दूसरी लहर से बाहर निकलने में मदद मिल सकती है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.