Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बंगाल में जीत हासिल करने के बावजूद नंदीग्राम का रण हारी ममता दीदी, बोली- मैं उसे स्वीकार करती हूं


कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच काटें की टक्कर मानी जा रही थी, लेकिन टीएमसी ने ये चुनाव जीत लिया है। अब पश्चिम बंगाल में टीएमसी तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएगी। लेकिन इस बीच चौंका देने वाले नतीजे सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम से आए है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को करीबी मुकाबले मे मात दे दी है। अधिकारी बीते साल नवंबर में तृणमूल कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी में शामिल हुए थे। हालांकि, कुल मिलाकर चुनाव में टीएमसी का दबदबा रहा । पार्टी ने सीटों पर जीत के मामले में डबल सेंचुरी मारी है।





पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव – 200 पार का दावा करने वाली BJP पिछड़ी, TMC तीसरी बार बनाएगी सरकार





राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टीएमसी के पूर्व नेता अधिकारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। ममता बनर्जी ने अपनी हार स्वीकर करते हुए टीएमसी की जीत की बात दोहराई है। उन्होंने कहा ‘हम नंदीग्राम को भूल गए। हमारे संघर्ष में हमें कुछ सीटों को छोड़ना पड़ता है। मैं नंदीग्राम के नतीजों को स्वीकार करती हूं। ‘ बनर्जी ने कहा ‘हमने 221 से ज्यादा सीटें जीती हैं और बीजेपी चुनाव हार गई है।’






https://twitter.com/ANI/status/1388838258826792966?s=20




उन्होंने कहा ‘नंदीग्राम के बारे में चिंता न करें। मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया क्योंकि मैंने एक आंदोलन किया था। ‘ उन्होंने कहा ‘नंदीग्राम के लोग जो फैसला देना चाहते हैं, उन्हें वो फैसला लेने दें। मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे बुरा नहीं लगा.’ बता दें कि इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई ने ममता बनर्जी के जीत की न्यूज दी थी। लेकिन चुनाव आयोग की ताजा जानकारी के बाद शुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1957 वोट से हरा दिया है।





देश में लगाई भारत से लोगों के आने पर रोक, उल्लंघन करने पर 5 साल की हो सकती है जेल





एक ओर मुख्यमंत्री बनर्जी ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। वहीं, पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अभी मतदान जारी होने की बात कही जा रही है। ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि नंदीग्राम की मतगणना पूरी नहीं हुआ है। कृपया कयास न लगाएं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.