Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दिल्ली में 5वीं बार बढ़ा lockdown, CM अरविन्द केजरीवाल ने की घोषणा


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को फिरसे और एक सप्ताह के लिए 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। CM अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राजधानी में लागू लॉकडाउन को 31 मई सुबह 5 बजे तक बढ़ाने की घोषणा की। दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था। इसकी अवधि पांचवी बार बढ़ाई है। जबकि पहली बार की घोषणा में CM ने मजदूरों से अनुरोध किया था कि वो पलायन न करें, ये lockdown केवल एक सप्ताह का ही होगा।





दिल्ली के लोगों ने कहा एक सप्ताह और बढ़े लॉकडाउन





केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों से राय ली। लोगों की राय है कि एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया जाए। सीएम ने कहा कि यदि अभी लॉकडाउन को खोल दिया गया तो ऐसे में पिछले एक महीने की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। सीएम ने कहा कि यदि केस ऐसे ही कम होते रहे तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू करेंगे। सीएम ने कहा कि कोरोना पर पॉजिविटी रेट जो 36% पर पहुंच गई थी वह अब 3.5% पहुंच गई है।





जल्द से जल्द लगेगी वैक्सीन





मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की शीर्ष प्राथमिकता दिल्ली के दो करोड़ लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जाए। केजरीवाल ने कहा कि हमने तीन महीने के अंदर सभी को वैक्सीन लगाने के लिए पूरी योजना बना ली है। उन्होंने कहा कि यदि सबको वैक्सीन लग गई तो शायद तीसरी लहर से हम सब बच सकते हैं।





पिछले 24 घंटे में 2200 मामले, संक्रमण दर 3.5%





पिछले 24 घंटे में महानगर में करीब 2200 मामले आए और संक्रमण दर भी घटकर 3.5 फीसदी रह गई। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए हमें हरसंभव कदम उठाना होगा। सरकार का मानना है कि अगर तुरंत राहत दी गई तो अभी तक सख्ती से जो राहत मिली है वह गड़बड़ हो सकती है।





7 दिन में घटे 35 हजार एक्टिव केस





एक हफ्ते के भीतर दिल्ली में 34,987 एक्टिव केस कम हो गए हैं। दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 31,308 एक्टिव केस ही बचे हैं। पिछले महीने पीक के दौरान दिल्ली में एक्टिव केस लगातार बढ़ रहे थे और यह 98 हजार तक पहुंच गए थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.