Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Horoscope 6 February 2021- इन राशियों के रुके हुए काम होंगे पूरे, जानिए क्या करने होंगे उपाय


 राशियों का भविष्य एवं कार्य योजना परामर्श (Horoscope 6 February 2021)





हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है और उसी के अनुसार उसके जीवन में परिवर्तन होते रहते है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन (Horoscope 6 February 2021) आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।





मेष राशि (Aries)





यह चिन्तापूर्ण समय है अत:किसी शुभ समाचार की आशा व्यर्थ होगी. आर्थिक दृष्टि से भी यह काल चुनोतीपूर्ण है. आपको धन वसूली में कठिनाई आ सकती है. लाभप्रद व अच्छे कार्यों को बन्द करने की भी संभावना है. अपने वरिष्ठ व उच्चाधिकारी से कार्यालय में मधुर सम्बन्ध रखें. स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की भी आवश्यकता है. पाचन तंत्र या श्वसन तंत्र में समस्या हो सकती है. कार्य मन के अनुकूल नही होने से तनाव ,विवाद संभव है.





वृष राशि  (Taurus)





सकारात्मक परिवर्तन होंगे. यह समय सुख सुविधा का है. कार्यों में सफलता का योग है. आर्थिक दृष्टि से यह समय आपके लिए शुभ है. आपको शेयर,जोखिम के कार्य में (अपने कार्य में) लाभ हो सकता है. यह समय आगे बढ़ कर लक्ष्य को पकड़ लेने का है. आप सफल हो सकते हैं. यह समय आपके लिए आपके हिस्से की प्रतिष्ठा व पहचान पाने का हो सकता है.





मिथुन राशि (Gemini)





यह समय आगे बढ़ कर लक्ष्य को पकड़ लेने का है. आप सफल हो सकते हैं. यह समय आपके लिए आपके हिस्से की प्रतिष्ठा व पहचान पाने का हो सकता है. आप शत्रुओं पर विजय पाएँगे. नए मित्र भी बनाएँगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. कुल मिलाकर इस अवधि में आप प्रसन्न रहेंगे. विशेष रुप से महिला मित्रो से सुख मिलेगा. उदर कष्ट संभव है





 कर्क राशि (Cancer)





कुछ मिले जुले नकारात्मक (विरोधी) परिणाम आते हैं. आपको अपने द्वारा ली गई जिम्मेदारी निर्वाह मे कठिनाई आएगी. चन्द्रमा के इस परागोचर की गति बाधाओं की सूचक है. व्यापारी मे जो भी लाभप्रद लेन-देन ,सम्पन्न करने में कुछ कठिनाइयाँ आ सकती हैं. यात्रा कष्ट एवं बाधा है. अपने कार्य इच्छानुसार पूरे न कर पाने के कारण आप मानसिक रुप से अशांत रहेंगे. कार्य स्थल पर मित्रों को मनचाही सराहना मिलेगी, और इस सबसे आप को अवसाद,एवं मन त्रस्त होगा. धन व्यय करने पर नियंत्रण रखें.





सिंह राशि (Leo)





नारी वर्ग के लिए सुख बाधा योग हैं. चन्द्रमा की यह गति लक्ष्यों की प्राप्ति व प्रयासों में सफलता दर्शाती है. इस विशेष समय आपको यश, ख्याति देने हेतु तत्पर हैं. प्रयास के प्रणाम पक्ष मे आएंगे. यह दिन  धन की दृष्टि से भी सौभाग्यपूर्ण है. घर के लिए भी यह समय सुख से परिपूर्ण है. आपको अति उत्तम भोजन, वस्त्र व महिला मित्रों से प्रसन्नता प्राप्त होगी. सम्पर्क मिल सकता है. आपके सामने आने वाली हर परिस्थिति व सम्पन्न किया गया हर कार्य आपको प्रसन्नता देगा. यात्रा, व्यय, विवाद, जोखिम के कार्य एवं मीटिंग,परामर्श लंबित स्थगित रखिए या अतिरिक्त सूझबूझ से समय निकालिए .





शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़ का ये इलाका, ठंड के बाद अब ओलावृष्टि की संभावना





कन्या राशि (Virgo)





नारी वर्ग के लिए सुख बाधा योग हैं. चन्द्रमा की यह गति लक्ष्यों की प्राप्ति व प्रयासों में सफलता दर्शाती है. इस विशेष समय आपको यश, ख्याति देने हेतु तत्पर हैं. प्रयास के प्रणाम पक्ष मे आएंगे. यह दिन  धन की दृष्टि से भी सौभाग्यपूर्ण है. घर के लिए भी यह समय सुख से परिपूर्ण है. आपको अति उत्तम भोजन, वस्त्र व महिला मित्रों से प्रसन्नता प्राप्त होगी. सम्पर्क मिल सकता है. आपके सामने आने वाली हर परिस्थिति व सम्पन्न किया गया हर कार्य आपको प्रसन्नता देगा.





तुला राशि (Libra)





यह दिन व्यय या धन की हानि दर्शाता है. आज यदि आप विवाद में भी पड़ें तो वह व्यर्थ में झगड़े का रुप ले सकता है. आपके सम्मान के लिए ये अत्यंत नाजुक दौर है. अपना सम्मान व प्रतिष्ठा बचाए रखें क्योंकि तनिक सी भी असावधानी इन्हें ठेस पहुँचा सकती है. कार्य, व्यापार या कार्यालय में बाधाएं आ सकती हैं. विश्वास रखें, परिश्रम का फल अवश्य मिलेगा. परिवार सुख मे कमी होगी.





वृश्चिक राशि (Scorpio)





सफलता,सौभाग्य, सुख व  सम्मान इस दिन की विशेषता है. यह समय आपके व आपके परिवार के लिए रोगों से मुक्त रहने का है. जीवन में शान्ति का मनोभाव आपको संतोष प्रदान करेगा. अपनी ही भावनाओं के प्रति आवश्यकता से अधिक संवेदनशील न बन जाएं. आर्थिक रुप से भी यह एक अच्छा समय है. दाम्पत्य जीवन में आप अपने साथी के प्रेम में वृद्धि की आशा कर सकते हैं.





धनु राशि (Sagittarius)





आर्थिक दृष्टि से यह समय कठिनाइयों से परिपूर्ण है. खर्चे बढ़ेंगे. अपनी धन सम्पदा का ध्यान रखें. अपव्यय से बचें. अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रति विशेष सचेत रहें, क्योंकि संभव है आपको मनवांछित फल न मिले. स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. इस काल में आँखों में कोई संक्रमण हो सकता है अत: आँखों का विशेष ध्यान रखें. मानसिक रुप से आप व्यथा व बैचेनी अनुभव कर सकते हैं. आप अकर्मण्यता अथवा ईर्ष्या की भावना से भी त्रस्त हो सकते हैं. घर पर भी सावधान रखे.





मकर राशि (Capricon)





पुरुषः एवं नारी वर्ग के लिए सुख बाधा योग हैं. यह अच्छा दिन व्यतीत होगा. यात्रा एवं नए कार्य नहीं हाथ में ले. इच्छापूर्त्ति, लक्ष्यप्राप्ति तथा सांसारिक व भौतिक सुख प्राप्त करने का योग है. यदि आप कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं तो यह उपयुक्त समय नहीं है. यह समय आपके कार्यस्थल के लिए देनिक या रोज की दृष्टी से शुभ है. आप सम्मान, प्रशंशा एवम् नए कार्य में सफलता  की आशा नहीं कर सकते हैं. आप सत्ता में अधिकारों या  पद का सुख उपभोग कर सकते हैं. आय या आर्थिक दृष्टी से उत्तम है. प्रत्येक कार्य बिलम्ब से ही होगा इसलिए, यात्रा, जोखिम के कार्य लंबित /स्थगित रखिए या अतिरिक्त सूझबूझ से निष्पादन करिये.





कुंभ राशि (Aquarius)





यह समय आपको अधिक धन उपार्जन व सम्पत्ति अर्जित करने में सहायक होगा. आपको अटकी हुई धनराशि भी प्राप्त हो सकती है. व्यक्तिगत रुप से यह समय आपको प्रसन्नता, सुख व विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों के साथ आनन्ददायक है. आप मानसिक रुप से प्रसन्न व शान्तचित्त रहेंगे.





कोरोना वायरस की पहचान के लिए लगेगी ट्रू- नॉट मशीन





मीन राशि (Pisces)





यह दिन (Horoscope 6 February 2021) चिंता एवं व्यएथ की आशंका का सूचक है. आपको अपने व्यापार मे परिश्रम अतिरिक्त करना होगा. पेट की गड़बड़ अथवा छाती का कष्ट हो सकता है अत: स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. अनिद्रा की बीमारी भी हो सकती है. मानसिक रुप से आप थकान महसूस कर सकते हैं. यह सब कुछ होते हुए भी इस अवधि में कुछ सुखद संतुष्टि एवं आध्यत्मिक आलोकमय भी है. आपको समाज में प्रसिद्धि भी मिलने की संभावना है. विघ्न,बाधा,दुर्भाग्य आपकी योग्यता ज्ञान एवं अनुभव को चुनोती दे सकते हैं. घर व धन सम्बन्धी कठिनाइयाँ झेलनी पड़ सकती है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.