Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर CM बघेल का सवाल- 300 किलो RDX कैसे पहुंचा?


आज पुलवामा हमले (Pulwama terror attack) की दूसरी बरसी है। आज ही के दिन यानी 14 फरवरी 2019 को 2 साल पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में यह दुखद घटना हुआ था, जिसको लेकर सियासत गर्म हो गई है। CM भूपेश बघेल ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है, लेकिन श्रद्धांजलि के साथ CM बघेल ने सरकार से सवाल भी पूछे हैं। बघेल ने पूछा है कि जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां 300 किलो RDX कैसे पहुंचा।






https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1360787184031174656




CM बघेल ने ट्विटर पर लिखा, 'सवाल तो है साहेब! जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां 300 किलो RDX कैसे पहुंचा? कौन था इस साजिश के पीछे? पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों को कोटि-कोटि नमन। राष्ट्र उनकी शहादत को सलाम करता है।'





आज ही के दिन हुआ था पुलवामा हमला





दो साल पहले यानी 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा (Pulwama terror attack) में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन आतंकी दस्ते ने CRPF के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमला पाकिस्तान की एक सोची समझी साजिश का नतीजा था। इस साजिश के तहत जैश ए मोहम्मद में अपने आतंकियों को ट्रेनिंग देने के लिए अलकायदा, तालिबान और हक्कानी के अफगानिस्तान में बने ट्रेनिंग कैंप में हथियार और गोला बारूद चलाने का प्रशिक्षण दिया था।





कैसे हुआ CRPF जवान पर हमला





14 फरवरी 2019 को श्रीनगर में ड्यूटी पर वापस लौट रहे CRPF के 76वीं बटालियन के 2500 से ज्यादा जवानों के लिए जम्मू से 2.33 बजे तड़के बस लेना यादगार अनुभव था, जो कि कुछ ही घंटों बाद सबसे दुखद घटना में तब्दील हो गया। काफिला जैसे ही श्रीनगर से 27 किलोमीटर पहले लेथपोरा पहुंचा, एक पीछा कर रही विस्फोटक से भरी कार ने काफिले (Pulwama terror attack) के पांचवी बस को बांयी तरफ से टक्कर मार दी। विस्फोट में दूसरे बस को भी नुकसान पहुंचा। क्षेत्र में गोलीबारी की आवाज सुनी गई, लेकिन कोई नहीं जानता यह गोलीबारी किसने की।





पुलवामा हमले की दूसरी बरसी




काफिले में मौजूद CRPF के एक जवान ने कहा कि जबरदस्त धमाके ने सभी को चौंका दिया। वहां सिर्फ अफरा-तफरी और भ्रम की स्थिति थी-मैं वहां सिर्फ धुआं देख पा रहा था। विस्फोट के तुरंत बाद पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली। उसने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के एक स्थानीय फिदायीन अदिल अहमद डार ने यह हमला (Pulwama terror attack) किया। इसके साथ ही संगठन ने डार का एक वीडियो भी जारी किया।





यह भी पढ़ें:- पुलवामा हमले की दूसरी बरसी आज, शहीद जवानों की शहादत को नमन





हमले की जांच कर रहे राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि डार ने संभवत 150 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट (सुपर 90)-एक उर्वरक जिसका कम तीव्रता के धमाके के लिए प्रयोग किया जाता है, जिसका इस हमले के लिए प्रयोग किया गया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.