Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

19 लोगों की हत्या के मामले में 12 से ज्यादा पुलिसकर्मी गिरफ्तार


मैक्सिको (Mexico news) में 12 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी ग्वाटेमाला के प्रवासियों सहित उन 19 लोगों की कथित रूप से हत्या किए जाने के संबंध में की गई है, जिनके शव जनवरी के अंत में अमेरिकी सीमा के पास मिले थे। बता दें कि उनके शरीर पर गोलियों और जलने के निशान थे। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।





यह भी पढ़ें:- पत्नी ने छोड़ा साथ तो पति बन गया ‘सीरियल किलर’, 18 महिलाओं को उतारा मौत के घाट





टमौलिपास राज्य के अटॉर्नी जनरल इरविंग बेरियोस मोजिका ने कहा कि सभी अधिकारी हिरासत में हैं और उनपर नरसंहार, अधिकारों का दुरुपयोग और झूठे बयान देने के आरोप हैं।





18 महिलाओं की हत्या





बता दें कि भारत के हैदराबाद की स्थानीय पुलिस ने कुछ दिन पहले एक सीरियल किलर को गिरफ्तार किया था। 45 साल के आरोपी पर 18 महिलाओं की हत्या करने का आरोप है। साथ ही कुछ अन्य अपराधों में भी उसकी लिप्तता पाई गई है। उसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में महिलाओं के हत्या के दो मामले सुलझाने का पुलिस ने दावा किया है। सीर‍ियल क‍िलर ने वेंकटम्मा नाम की युवती को मारने के बाद उसका चेहरा पेट्रोल डाल कर जला दिया था। रचकोंडा पुलिस और हैदराबाद के टास्क फोर्स ने 20 दिन के जॉइंट ऑपरेशन के बाद सीरियल किलर को पकड़ा था।





यह भी पढ़ें:- बॉयफ्रेंड से बात करने से रोकने पर कलयुगी बेटी ने की पिता की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा





पुलिस की टास्क फोर्स ने उसे 21 आपराधिक मामलों में पकड़ा था। इसमें से 16 हत्या के मामले थे और बाकी प्रॉपर्टी से संबंधित अपराध। साथ ही इससे पहले वह एक बार पुलिस की कस्टडी से भी भाग चुका है। पुलिस के मुताबिक 21 साल की उम्र में आरोपी की शादी हो गई थी, लेकिन उसकी पत्नी किसी और के साथ भाग गई। इसके बाद से ही महिलाओं के प्रति उसके मन में एक नफरत भर गई थी। फिर साल 2003 से ही उसने आपराधिक गतिविधियां शुरू कर दी थी।





यह भी पढ़ें:- डेढ़ करोड़ के इंश्योरेंस के लिए गोद लिए हुए बेटे की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला





वहीं 2011 में सेंट्रल जेल चेरलापल्ली में सजा के दौरान इसे एररागड्डा (Mexico news) के मेंटल हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था लेकिन वहां से ये 5 लोगों के साथ भाग गया। इसको 2013 में वापिस जेल में डाला गया लेकिन 2018 में हाई कोर्ट में अपील पि‍टीशन लगाने के बाद छोड़ दिया गया। उसके बाद भी इसने 2 मर्डर किए। इसके बाद दोबारा अरेस्ट किया गया और जुलाई 2020 में ये फिर से जेल से बाहर आ गया और फिर 2 मर्डर किए।





क्या होता है सीरियल किलर?





सीरियल किलर या सिलसिलेवार कातिल आम तौर पर वो शख्स होता है जो कि असामान्य मनोवैज्ञानिक संतुष्टि की सेवा में, तीन या तीन से ज्यादा लोगों को कत्ल करता है, हत्याएं एक महीने से ज्यादा समय तक होती हैं और उनके बीच समय की महत्वपूर्ण अवधि भी शामिल होती है। जबकि अधिकांश अधिकारियों ने तीन हत्याओं की सीमा तय की है, अन्य इसे चार तक बढ़ाते हैं या इसे दो तक कम करते हैं।





यह भी पढ़ें:- कही हैकर्स के पास आपकी ईमेल आईडी और पासवर्ड तो नहीं? इस तरह करें चेक





आम तौर सिलसिलेवार कत्ल का मक्सद मनोवैज्ञानिक संतुष्टि होता है और ज्यादातर सिलसिलेवार कत्लों में पीड़ित के साथ यौन संपर्क शामिल होता है, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा है कि सिलसिलेवार कातिलों के इरादों में गुस्सा, रोमांच की तलाश, माली फायदा शामिल हो सकते हैं। सभी हत्याओं की कोशिशें या नतीजे एक जैसे जो सकते हैं।





यह भी पढ़ें:- गैंगरेप के बाद ब्यूटी क्वीन की हत्या, लोग कर रहे इंसाफ की मांग





सीर‍ियल क‍िलर वो होता है, जिसका हत्या करने का तरीका एक जैसा हो और लगातार हत्याएं करता है । ये मोनो साइकिक होते है। बदले (Mexico news) की भावना से भरे होते है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.