Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

फिल्मी पर्दे की कहानी अब रियल लाइफ में आएगी नजर, B.Sc की छात्रा बनेगी 1 दिन की CM


आप सभी ने अनिल कपूर की फिल्म नायक जरूर देखी होगी। जिसमें वह 1 दिन के लिए महाराष्ट्र के सीएम बनते हैं और एक के बाद एक महत्वपूर्ण फैसले लेते हैं। इस फिल्म की कहानी अब हकीकत(1 day CM in Uttarakhand) बनने जा रही है। जल्द ही हम अपने देश में 1 दिन की सीएम देखेंगे। जो कि देश के उत्तराखंड राज्य में होगा।





बता दें कि उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर एक बालिका को राज्य का एक दिवसीय मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री रावत की ओर से हरिद्वार निवासी सृष्टि गोस्वामी को 1 दिन के लिए उत्तराखंड का सीएम बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री रावत देहरादून में बाल सत्र के दौरान सृष्टि को 1 दिन का सीएम बनाएंगे।





बाल विधानसभा का आयोजन(1 day CM in Uttarakhand)





बता दें कि उत्तराखंड में हर 3 साल में एक बार बाल विधान सभा का आयोजन किया जाता है। जिसमें बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है। इस बार बाल विधानसभा में सृष्टि गोस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। रविवार 24 जनवरी को बाल विधानसभा दोपहर 12:00 से 3:00 तक बाल विधान सभा का आयोजन किया जाएगा।





कौन है ये एक दिन की सीएम





जानकारी के अनुसार सृष्टि गोस्वामी बीएससी एग्रीकल्चर की छात्रा हैं। जोकि रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से अपनी पढ़ाई कर रही है। सृष्टि के पिता एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। वहीं उनकी मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है। बता दें कि इससे पहले सृष्टि को दो हजार अट्ठारह में उत्तराखंड में बाल सभा के कानून निर्माता के रूप में चुना गया था। बालिकाओं के अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व में भाग लेने के लिए थाईलैंड भी जा चुकी हैं।





छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा की समय-सारणी घोषित, 10 फरवरी से प्रारंभ होगी प्रायोगिक परीक्षाएं





बाल विधानसभा में सीएम बनाए जाने की सूचना के बाद सृष्टि ने एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपनी उत्सुकता जाहिर की। साथी लोगों को धन्यवाद भी दिया। सृष्टि के अनुसार वह सीएम बनने के बाद सभी विभागों की समीक्षा करेंगी। प्रेजेंटेशन देखने के बाद उन्हें सुझाव देंगी। मुख्य रूप से उनका फोकस बालिका सुरक्षा और उनके उत्थान से जुड़े मुद्दों पर होगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.