Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Balodabazar News : जिले में आज कोरोना पॉजिटिव के 40 नए मरीजों की हुई पहचान, आज 5 मरीजों की कोरोना से मौत


बलौदाबाजार : जिले में कोरोना 40 नये मरीज़ों की पहचान की गई। वहीं 11 मरीज़ों के ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जिले में आज 5 मौत भी रिकार्ड की गई। कोरोना के साथ ही अन्य जटिल बीमारियों से ये ग्रसित थे। इसके साथ ही जिले में मौत का आंकड़ा अब 16 हो गया है। जिले में अब तक 1 हज़ार 468 लोग कोरोना महामारी से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 829 मरीजों को को स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किये गए है। जिले में अब ऐक्टिव केस 623 मरीज़ हैं, जिनका ईलाज़ जिला मुख्यालय बलौदाबाजार सहित विकासखण्डों में निर्मित कोविड केयर केन्द्रों में चल रहा है। ऐक्टिव मरीज़ों की भर्ती के बाद भी लगभग 2 सौ बेड अभी भी रिक्त हैं। 





यह भी पढ़ें : http://कोरोना का खौफ : मंत्रालय एवं संचालनालय के अधिकारियों-कर्मचारियों को स्वयं के वाहन से आने का सुझाव





कोरोना महामारी से 5 मरीजों की हुई मौत





मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना सहित अन्य जटिलताओं की वजह से 16 मौत दर्ज हुई है। इनमें से 5 की मौत आज हुई है। उन्होंने विवरण देते हुए बताया कि भटापारा के मस्जिद चौक निवासी 58 वर्षीय पुरुष मरीज़ की रायपुर के लाइफ वर्थ अस्पताल में मौत हुई। लाइफ वर्थ अस्पताल में ही नयागंज वार्ड भाटापारा के 55 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई। जिला कोविड अस्पताल में पलारी विकासखण्ड के सुंदरी निवासी 50 साल के पुरुष और नयागंज भाटापारा के 50 वर्षीय पुरुष ने अंतिम सांस ली। बिलाईगढ़ तहसील के धनोरा गांव के 56 वर्षीय मरीज़ ने अस्पताल लाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया।





यह भी पढ़ें : http://Chhattisgarh Corona Update : कोरोना संक्रमण से फिर एक पत्रकार की मौत





आज सबसे ज्यादा मरीज कसडोल विकासखण्ड में मिले





डॉ सोनवानी ने बताया कि आज मिले 40 मरीज़ों में सबसे ज्यादा 15 मरीज़ कसडोल विकासखण्ड से हैं। सिमगा से 7, भाटापारा से 6, बिलाईगढ़ से 5, बलौदाबाजार से 4 और पलारी से 3 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कसडोल शहर के पारसनगर से 2, नया बस स्टैंड से 1, समलाई पारा से 1 और बलार रोड से 1 मरीज़ रिपोर्ट किये गए हैं।





कसडोल ग्रामीण एरिया के अंतर्गत गिधौरी सीएसईबी से 2, आमगांव बरपारा से 2 सहित डुमरपाली नायकपारा, बैगन डबरी महामाया पारा, छेछर, पुराना खरवे, पिसीद नेहरू चौक और कुम्हारी से 1-1 मरीज़ पॉजिटिव पाये गये हैं। बलौदाबाजार के बोइरडीह से 1, लटुआ से 2 और रवान अम्बुजा कॉलोनी से 1 पॉजिटिव केस मिला है।





पलारी ब्लॉक के ज़ोराड़बरी, तेलासी एवं एक अन्य मिला है। बिलाईगढ़ के नगर पंचायत से 1, सरसीवां से 1,  रायकोना से 2, धनोरा से 1, सिमगा के पुलिस थाना से 3, नगर पंचायत से 1, महामाया पारा से 1, तिल्दा बांधा से 1, तिल्दा नेवरा से 1 तथा भाटापारा शहर के भगत सिंह वार्ड से 3, कृष्णा कॉलोनी से 1, सदर बाजार से 1 और 1 नवागांव से है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.