Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अभनपुर बस स्टैंड में पटेल समाज द्वारा भव्य सब्जी वितरण की रूपरेखा बनी

पटेल समाज अभनपुर राज का वार्षिक अधिवेशन 18 फरवरी को खोरपा में, धर्म परिवर्तन एवं अंतरजाति विवाह को रोकने बड़ी जवाबदारी समाज के युवाओं व महिलाओं को दी गई .


अभनपुर। मरार पटेल समाज अभनपुर राज की बैठक ग्राम खोरपा में हुई। जहां विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ईश्वर पटेल ने बताया कि माता शाकंभरी जी का अवतार पौष पूर्णिमा को हुआ था। माता शाकंभरी मरार पटेल समाज की इष्ट देवी है। इसलिए समाज द्वारा प्रतिवर्ष जयंती व महोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है । इस दिन प्रसाद स्वरूप पूरे प्रदेश के प्रत्येक गांव में सब्जी वितरण किया जाता है। प्रति वर्ष कि भाँति इस वर्ष भी समाज ने रायपुर नगर घड़ी चौक में 25 जनवरी को सब्जी वितरण जिला कार्यकारिणी के नेतृत्व में किया जाना है तथा अभनपुर राज के नेतृत्व में अभनपुर बस स्टैंड में 27 जनवरी को सब्जी वितरण का कार्यक्रम रखा जाएगा। साथ ही बाइक रैली के माध्यम से शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

जिलाध्यक्ष ईश्वर पटेल ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि समाज का वार्षिक अधिवेशन ग्राम खोरपा में 18 फरवरी को मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में मंत्री, विधायक, सांसद और समाज के पदाधिकारी को आमंत्रित किया जाएगा । साथ ही साथ ग्राम प्रमुखों ,वरिष्ठ समाजसेवियो का सम्मान भी किया जाएगा।

अभनपुर राज अध्यक्ष मनराखन पटेल ने बताया कि समाज के कुछ लोग बहकावे और लालच में आकर दूसरे धर्म की ओर रुख कर रहे हैं। युवा पीढ़ी अंतरजाति अर्थात दूसरे समाज समाज के बच्चों के साथ आर्य समाज में जाकर शादी कर रहे हैं, जो कि समाज के लिए बहुत ही चिंता का विषय है। सुप्रीम कोर्ट ने आर्य समाज के विवाह को अमान्य घोषित कर दिया है। उसके बाद भी बच्चों का इस प्रकार से कदम उठाना चिंता का विषय है। प्रत्येक गांव में युवा संगठन एवं महिला संगठन को इसकी जवाबदारी दी गई है कि गांव में इस प्रकार की गतिविधियों की जानकारी समय से पूर्व दें ताकि इस पर अंकुश लगाया जा सके और भी अनेक विषयों पर समाज की बैठक में चिंतन किया गया।

इस अवसर पर धर्मेंद्र पटेल सचिव, नेतू राम पटेल कोषाध्यक्ष ,मधुसूदन पटेल ,सोमनाथ पटेल प्रमुख सलाहकार ,मिलन पटेल, महादेव पटेल संरक्षक, डॉ कमल पटेल उपाध्यक्ष ,जगन्नाथ पटेल खोरपा जोन प्रभारी ,हितेंद्र पटेल देवेंद्र पटेल युवा प्रकोष्ठ , खोरपा जोन के अंतर्गत 9 गाँव के सभी पदाधिकारी, सामाजिक जन, विभिन्न ग्राम के सामाजिक जन उपस्थित थे ।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.