Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BREAKING: आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक JCO और 4 जवान शहीद

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। आज फिर पुंछ के सूरनकोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ, जिसमें एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं। इस इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। उसके बाद ये एनकाउंटर शुरू हुआ था। एनकाउंटर अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में DKG के पास एक गांव में तड़के एक अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि भारी हथियारों के साथ आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चरमेर के जंगल में छिपे होने की खबर मिली थी। 

मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सकें। इसी दौरान सेना पर आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। इस आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और सेना के 4 जवान शहीद हो गए। गौरतलब आतंकियों के खिलाफ लगातार सुरक्षाबलों की तरफ से ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। अभियान अब भी जारी है। उन्होंने बताया कि दूसरी मुठभेड़ बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुई, जहां लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। 

पुलिस महानिरीक्षक ने दी जानकारी

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया 'मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था।'वहीं सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ गई, जिसमें सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.