Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ये है राजनांदगांव का मिल्खा बॉय… देशभक्ति के जज्बे ने कोरोना मरीजों की सेवा के लिए किया प्रेरित


देश सेवा करने के जज्बे ने कोरोना योद्धा हितेश (मिल्खा) को कोविड-19 संक्रमण की इस विषम परिस्थिति में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। 23 साल के  वार्ड बॉय हितेश राम बढ़ई कोविड-19 ट्रीटमेंट हॉस्पिटल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजनांदगांव के सोमनी में लगातार कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए दौड़ते-भागते कार्य करते हैं।





कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 9 के खिलाफ FIR दर्ज, अनाधिकृत वैक्सीनेशन करने पर कमलेश नेत्रालय सील





अपनी ऊर्जा, साहस, तत्परता और लगन की भावना से वे यह सेवा कार्य कर पा रहे हैं। हितेश (मिल्खा) ने बताया कि मैं किसी को परेशानी में नहीं देख पाता और दौड़ जाता हूं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग में जाने के लिए 21 से 42 किलोमीटर दौड़ने का अभ्यास करता था, इसलिए मेरा नाम मिल्खा पड़ गया। अभी मैं सोमनी में ऐसे युवा जो सेना में जाना चाहते हैं, उन्हें दौड़ने के लिए प्रशिक्षण देता हूं।





खुशी से करते हैं मरीजों की सेवा





मिल्खा ने बताया कि उन्हें सेवा करने में अच्छा लगता है। हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद जब मरीज जाने लगते हैं तो एक आत्मीय लगाव महसूस होता है और जाते समय सब बहुत दुआ देते हैं। मिल्खा कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेण्डर लगाना, एम्बुलेंस आने पर उन्हें स्ट्रेचर में ले जाना, उनके घर का सामान पहुंचाना, बेड लगाना और अन्य कार्य खुशी से करते हैं।





मरीज डिस्चार्ज के बाद फोन कर जानते हैं हितेश का हाल





उन्होंने बताया कि यहां से ठीक होकर जाने के बाद सभी मुझे फोन पर मेरे हाल समाचार की जानकारी लेते हैं और अपना ध्यान रखने को कहते हैं तो बहुत अच्छा लगता है। फोन पर कहते हैं कि ड्यूटी के समय सावधानी रखना और पीपीई किट पहनकर ही कार्य करना।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.