Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में खुला 14580 शिक्षकों की भर्ती का रास्ता, स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया आदेश, शुरू करें नियुक्ति प्रक्रिया


छत्तीसगढ़ में बहुत लंबे इंतजार के बाद शिक्षक भर्ती परीक्षा (teacher recruitment order in Chhattisgarh) के सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता खुल गया है। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग ने लोक शिक्षण संचालनालय को पत्र जारी कर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए हैं। जारी निर्देश के अनुसार 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों में नियुक्ति होगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 15 फरवरी से स्कूल खोलने के आदेश जारी किए थे।





महिलाओं के लिए दिल्ली के ये 14 इलाके नहीं हैं सुरक्षित, सबसे ज्यादा इन्हीं इलाकों में होती है वारदात





लंबे समय से अटकी थी भर्ती





बता दें कि मार्च 2019 में 14580 पदों पर व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक, व्यायाम शिक्षक व व प्रयोगशालाओं के सहायक शिक्षक की भर्ती के लिए व्यापमं ने विज्ञापन जारी किया था। परीक्षा मई में और नतीजे 22 नवंबर 2019 तक जारी किए गए थे। दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस बीच कोरोना संक्रमण की वजह से मामला टल गया था। नियुक्ति को लेकर उम्मीदवारों ने सड़क की लड़ाई भी लड़ी थी। इसे लेकर विपक्ष भी लगातार सवाल उठाते रहा है।





अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन के प्रमोशन के लिए आज से रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां





प्रवीण्य सूची के आधार पर ही वरिष्ठता तय





स्कूल शिक्षा विभाग (teacher recruitment order in Chhattisgarh) की ओर से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि हर उम्मीदवार को अलग-अलग नियुक्ति पत्र जारी किया जाए। नियुक्ति पत्र में इस बात का भी जिक्र होगा की व्यापमं की प्रवीण्य सूची के आधार पर ही वरिष्ठता तय होगी। परिवीक्षा अवधि तथा उस दौरान देय वेतन के लिए वित्त विभाग के निर्देशों का पालन करने को कहा गया है। बता दें कि दो साल की परिवीक्षा अवधि को बढ़ाकर तीन साल कर दिया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.